My Blog List

सलमान ने मुंबई में लॉन्‍च किया ब्‍लैकबेरी प्‍लेबु‍क

ब्लैकबेरी फोन निर्माता कंपनी रिसर्च इन मोशन (आरआईएम) ने भारत में अपना नया टैबलेट प्लेबुक लॉन्‍च कर दिया है. कंपनी ने इस प्‍लेबुक को लॉन्च करने के लिए अभिनेता सलमान खान को आमंत्रित किया.

प्‍लेबुक के लॉन्‍च के साथ ही इंडिया टुडे ग्रुप (English में पढ़ें) ने भी ब्‍लैकबेरी के लिए अल्‍टीमेट ब्राइडल ऐप्‍स लॉन्‍च किया है. 'द इंडिया ब्राइड लुक बुक ऐप्‍स' भारत के बेस्‍ट ब्राइडल फैशन का संग्रह है जिसमें नवीनतम डिजाइन को शोकेस किया गया है. ब्‍लैकबेरी ऐप्‍स वर्ल्‍ड पर यह नि:शुल्‍क उपलब्‍ध है.

भारत में इसकी कीमत 27 हजार से लेकर 38 हजार के बीच होगी जिसकी मेमोरी 16 जीबी से 64 जीबी के बीच होगी. प्‍लेबुक की स्‍क्रीन 7 इंच की है और यह एक बिल्‍कुल नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है जिसे क्‍यूएनएक्‍स सॉफ्टवेयर ने तैयार किया है. इस टैबलेट कंप्‍यूटर का वजन महज 425 ग्राम है.

इसे इस्‍तेमाल करने वाले वाईफाई के जरिए इंटरनेट से जुड़ सकते हैं या‍ फिर अपने ब्‍लैकबेरी फोन को इससे जोड़कर भी आप इंटरनेट का इस्‍तेमाल कर सकत हैं.

प्‍लेबुक में वीडियो चैटिंग की सुविधा भी दी गई है जिसके लिए इसमें पीछे की तरफ 5 मेगापिक्‍सल कैमरा दिया गया है जबकि सामने की तरफ 3 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है. प्‍लेबुक में ई-मेल के लिए ब्‍लैकबेरी ब्रीज दिया गया है जबकि परिवार और दोस्‍तों से जुड़े रहने के लिए ब्‍लैकबेरी मैसेंजर भी उपलब्‍ध है.

प्‍लेबुक में एक साथ एक से ज्‍यादा एप्‍लि‍केशंस पर काम किया जा सकता है वो भी कि‍सी भी एप्‍लि‍केशन को बंद कि‍ए बि‍ना. इसीलि‍ए प्‍लेबुक में कोई होम बटन नहीं हैं क्‍योंकि‍ इस्‍तेमाल करने वाले को नई एप्लि‍केशन चलाने के लि‍ए चल रही एप्लि‍केशन को बंद करने की जरूरत नहीं होती है. इसके अलावा जीपीएस, एक्‍सीलरोमीटर, जायरोस्‍कोप, डि‍जि‍टि‍ल कंपास और माइक्रो यूएसबी की सुविधा भी प्लेबुक आपको देता है. 1 गीगाहर्ट्ज ड्यूल कोर प्रोसेसर वाले इस टेब्‍लेट पीसी में आपको 1 जीबी की रैम लगी है.

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...